पहल

  • दिल्ली में भोजन वितरण स्थानों की सूची
  • देश भर में एक लाख से ज्यादा प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र स्थापित करने का प्रस्तावः श्रीपद नाईक
  • "रिजोइस हेल्थ फाउंडेशन" ने राष्ट्रीय रेजोइस आयुष अवार्ड का आयोजन किया.
  • द एनजीओ टाईम्स ने शुरु किया यूट्यूब चैनल, एनजीओ के कार्यक्रम भी लाईव होंगे।
  • इंफोसिस फाउंडेशन देगा सोशल इनोवेशन अवार्ड्स

दिल्ली में भोजन वितरण स्थानों की सूची

दिल्ली के उन जगहों की सूची और गूगल लोकेशन जहाँ रोजाना भोजन वितरण किया जाएगा, समय दोपहर 11 से 3 और शाम 6 से 9 बजे तक, निवेदन है कि जरूरतमंद तक पहुंचाएं , यह अभी केवल लॉकडाउन काल के लिए है....plz share

Read more...
Write comment (0 Comments)

देश भर में एक लाख से ज्यादा प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र स्थापित करने का प्रस्तावः श्रीपद नाईक

प्राकृतिक चिकित्सा के प्रचार-प्रसार हेतु 18 नवम्बर को द्वतीय प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के उपलक्ष्य में इंटरनेशनल नैचुरोपैथी ऑर्गेनाइजेशन(INO) द्वारा आयुष मंत्रलय व सूर्या फाउण्डेशन के सहयोग से 12 से 18 नवम्बर 2019 से देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर गाँधीजी की कर्मभूमि साबरमती आश्रम अहमदाबाद से गाँधीजी की जन्मभूमि पोरबंदर तक की प्राकृतिक चिकित्सा आरोग्य यात्र आयोजित की गई। 
Read more...
Write comment (0 Comments)

"रिजोइस हेल्थ फाउंडेशन" ने राष्ट्रीय रेजोइस आयुष अवार्ड का आयोजन किया.

भारत में मानवतावादी स्वास्थ सेवाओं को प्रोत्साहित करने वाली संस्था "रिजोइस हेल्थ फाउंडेशन" ने आज रविवार 17 नवंबर 2019 को राष्ट्रीय रेजोइस आयुष अवार्ड का आयोजन किया.

Read more...
Write comment (0 Comments)

द एनजीओ टाईम्स ने शुरु किया यूट्यूब चैनल, एनजीओ के कार्यक्रम भी लाईव होंगे।

पाठकों की ओर से ईमेल और फोन के जरिये आग्रह पर द एनजीओ टाईम्स ने एक यूट्यूब चैनल शुरु किया है। 
Read more...
Write comment (0 Comments)

इंफोसिस फाउंडेशन देगा सोशल इनोवेशन अवार्ड्स

सामाजिक क्षेत्र में उधमियों और इनोवेशन को बढावा देने के लिए इंफोसिस फाउंडेशन देगा 50-50 लाख रुपये के तीन सोशल इनोवेशन अवार्ड्स।  पुरस्कार बंगलूरू में 20 फरवरी को दिए जाएंगे। “आरोहन सोशल इनोवेशन अवार्ड्स” के लिए अवार्ड्स की वेबसाइट पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी मानव तस्करी पर आधारित फिल्म 'लव सोनिया'

मानव तस्करी पर आधारित निर्देशक तबरेज नूरानी की फिल्म 'लव सोनिया' 11 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। इसकी मेजबानी यूनाइटेड नेशन ऑफिस फॉर ड्रग्स एंड और मानव तस्करी के खिलाफ काम कर रही भारतीय संस्था 'अपने आप' कर रही है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ, ट्रस्ट और निजी संस्थानो के लिए निबंधन कार्यालय ने किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और संशोधन करने की सुविधा की शुरुआत

एनजीओ को जब कभी अपने डक्यूमेंट कोई परिवर्तन या सुधार करना होता तो उसके लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ती थी, लेकिन अब एनजीए ट्रस्ट या अन्य निजी संस्थानों के नाम परिवर्तन या सदस्यों की सूची या नाम में बदलाव के लिए अब लोगों को पटना के निंबंधन कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। निबंधन विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन सुविधा की शुरुआत की है। विभाग की तरफ से संस्थाओं को निबंधन कराने के लिए पहले से ही ऑनलाइन सुविधा मिली हुई है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ को साथ मिलकर एसबीआई बैंक शुरु करेगी, SBI यूथ इंडिया फेलोशिप

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने SBI यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के नाम से एक नई पहल की है। इस प्रोग्राम के तहत एनजीओ को साथ लेकर ग्रामीण लोगों के लिए काम किया जाएगा। इस प्रोग्राम में कैंडिडेट को जमीनी स्तर पर काम करने का अवसर मिलेगा। 13 महीने के इस प्रोजेक्ट में अगस्त और अक्टूबर 2016 से 2 बैच शुरू किए जाएंगे।

Read more...
Write comment (1 Comment)

करोड़ों का ऑफर छोड़, एनजीओ से मिले 2.04 करोड़ रुपए से डेढ़ साल पहले मुंबई में एक स्टार्टअप शुरू किया, इरादा अलीबाबा जैसा प्लैटफॉर्म बनाने का

हांगकांग में पली-बढ़ी 32 साल की आकांक्षा हजारी ने डेढ़ साल पहले मुंबई में एम.पानी नाम से एक स्टार्टअप शुरू किया । यह एक लॉयल्टी प्लैटफॉर्म है जो छोटे दुकानदारों और कस्टमर्स को जोड़ता है। आकांक्षा का इरादा इसे अलीबाबा की तरह ग्लोबल प्लैटफॉर्म बनाने का है।

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ अकाउंट और बैकिंग मैनेजमेंट पर एक्सिस बैंक ने कार्यशाला आयोजित किया, साथ हीं एक्सिस फांउडेशन के बारे में भी जानकारी दी ।

गाजियाबाद के सम्राठ होटल में एक्सिस बैंक द्वारा शनिवार को एनजीओ अकाउटिंग और बैकिंग मैनेजमेंट पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का मकसद एनजीओ को अकाउंट और बैंकिगं से सबंधित अहम जानकारी देना था। एक्सिस बैंक के प्रतिनिधि ने एक्सिस बैंक के द्वारा हाल हीं में लॉंच किए गए ऑनलाईन एप्लीकेशन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस नई सुविधा से खाता धारकों को ड्राफ्ट बनवाना और आरटीजीएस, एनईएफटी करना अब आसन हो जाएगा, जिसका लाभ एनजीओ को अपने खाते के संचलान और प्रबंधन में मिलेगा । अगर संस्था का खाता एक्सिस बैंक में है तो डोनेशन हेतु संस्था को अलग से गैटवे लेने की जरुरत नही है अब ऐक्सिस बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क देकर संस्था ऐक्सिस बैंक हीं इस तरह की सुविधा ले सकती है ।

Read more...
Write comment (1 Comment)
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1  2  3  4  5 
  •  Next 
  •  End 

Page 1 of 5

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Featured Organization

Go to top